जयपुर आयुक्तालय : क्राइम रपट,,

71


अपहरण कर सेक्सटॉर्शन करने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, मोबाइल व कार जब्त,,
जयपुर। सदर थाना पुलिस ने अपहरण कर सेक्सटॉर्शन करने के मामले में गिरोह के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त मोबाइल व कार भी जब्त की है। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। आरोपी की अभी शिनाख्त करवाई जाएगी।
डीसीपी वेस्ट अमित कुमार ने बताया कि राजीव कुमार ने 10 अक्टूबर को वह दिल्ली से रवाना होकर जयपुर पहुंचा था। रेलवे जंक्शन पहुंच कर उसने एक ऑनलाइन कार बुक की। रेलवे स्टेशन से कार में बैठकर वह जगतपुरा अपने ताऊजी के मकान पर जाने के रवाना हो गया। उबेर चालक ने गांधी नगर से एक अन्य व्यक्ति को बैठा लिया। चालक कार को उसके निवास स्थान की बजाय प्रतापनगर सुनसान स्थान पर ले गया। वहां पर पहले से तीन गाडियां और खड़ी थी। कार से उतारकर आरोपी उसे एक खाली फ्लैट में ले गए। यहां पर बदमाशों ने उसके साथ मारपीट की और हथियार दिखाकर उसके कपड़े उतरवा दिए। बदमाशों ने महिला के साथ उसके अश्लील फोटो-विडियों बना लिए। बदनाम करने की धमकी देकर आरोपियों ने उससे 25 हजार रुपए की नकदी, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड छीन लिए। उसके फोन में पेटीएम ऐप डाउनलोड कर उसके खाते से ऑनलाइन 95000 रुपए ट्रांसफर कर लिए। इसके अलावा बदमाशों ने उसके एटीएम से पांच हजार रुपए भी निकाल लिए। इसके बाद बदमाश उसे सूर्य नगर स्थित एक मकान में ले गए और वहां पर भी उसके साथ मारपीट की गई। इसके बाद बदमाशों ने घर पर फोन कर उससे नकदी मंगाने की बात कहीं , ऐसा नहीं करने पर उसके फोटो-विडीयो वायरल करने की धमकी दी। इस पर उसने परिजनों को पांच लाख रुपए लेकर आने को कहा। आरोपी उसके कार में बैठाकर सुमेल की तरफ होते हुए जमवारामगढ़ टहला होते हुए महुआ ले गए। आरोपियों ने उसके घरवालों को मुहआ बायपास पर बुलाया।वहां पर परिजनों ने पांच लाख रुपए देकर उसे छुडवाया। पुलिस ने इस मामले में वाहन के नम्बरों के आधार पर संजय मीणा को गिरफ्तार कर लिया। पीड़ित ने बताया कि वह कुछ दिन प्रियंका मीणा के नाम से फेसबुक आईडी वाली लडकी से बातचीत कर रहा था। उसने पारिवारिक जरूरत बताकर उससे नगद रुपए मांगे। इसके लिए पीडिता प्रतापनगर उसके फ्लैट पर गया तो वहां पर चार-पांच युवकों ने उससे मारपीट की और उसे अगवा कर लिया। इस मामले में पुलिस अन्य आरोपियों की भी तलाश कर रही है।

सेक्सटॉर्शन के मामले में युवक व युवती गिरफ्तार,
आरोपियों ने किया पुलिस पर हमले का प्रयास, चाकू जब्त,,,

जयपुर। प्रतापनगर थाना पुलिस ने सेक्सटोर्शन के मामले में एक युवक और युवती को अरेस्ट किया है। पकड़े गई पुलिस पर आरोपियों ने जानलेवा हमले का प्रयास किया। पुलिस ने आरोपी के पास से चाकू बरामद किया है।
पुलिस के अनुसार जगतपुरा निवासी एक युवक ने मामला दर्ज करवाया कि संदीप शर्मा उर्फ सिराज व उसकी महिला मित्र उसे सेक्सटॉर्शन कर पैसे की मांग कर ब्लैकमेल कर रहे है। आरोपी उसे आरयूएचएस के सामने बुला रहे है। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। इस पर एक टीम का गठन कर मौके पर भेजा गया। जहां पर एक युवक को पकड़ने का प्रयास किया तो आरोपी ने पुलिस ने हमले का प्रयास किया। आरोपी ने कांस्टेबल शंकर के सीने और गणेश के सिर पर चाकू से वार कर दिया। आरोपी को खण्डेलवाल ढाबे के सामने राणा सांगा मार्ग प्रतापनगर से डिटेन कर पूछताछ की गई। इस मामले में संदीप शर्मा व उर्फ सिराज व रूबी को गिरफ्तार कर अनुसंधान किया गया। आरोपी संदीप शर्मा उर्फ सिराज व रूबी लिव इन में करीब दो साल से जयपुर में रह रहे है। रूबी के पूर्व से दो बच्चे है वर्तमान में रूबी स्पा सेंटर में काम करती है। दोनो ने मिलकर योजनाबद्ध तरीके से पीड़ित के साथ सेक्सटॉर्शन कर पैसे ऐठना चाह रहे थे। आरोपी महिला पीडित से स्पा सेंटर में मिली वही से जानकारी बढाकर, पीड़ित को अजमेर रोड जयपुर स्थित होटल में बुला लिया, जहां पर उसका वीडियो बना लिया। विडियों वायरल करने की धमकी देकर 10 लाख रुपए की मांग की। संदीप मूल रूप से सोनीपथ हरियाणा का रहने वाला है और टैक्सी गाडी चलाता है। रुबी मूलत: यूपी और हाल झोटवाड़ा की रहने वाली है।
,,,,,,,

युवक ने किया विधवा महिला से दुष्कर्म

जयपुर। ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में एक युवक ने विधवा महिला से दुष्कर्म किया। मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
पुलिस के अनुसार एक विधवा महिला की शिकायत पर एक युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया हैं। पीड़िता का आरोप है कि आरोपी उस से सम्पर्क में कई समय से था। विधवा होने के कारण आरोपी ने उससे नजदीकियां बढाई और गलत काम किया। आरोपी उसे निरंतर शादी करने का झांसा दे रहा था और गलत काम कर रहा था। लेकिन कुछ समय से आरोपी ने शादी करने से इनकार कर दिया और जान से मारने की धमकी देने लगा। जिस पर पीड़िता ने ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस को आरोपी युवक के खिलाफ शिकायत दी।
थानाधिकारी राजेश बाफना ने बताया कि पीड़ित महिला की शिकायत पर किशन (31) निवासी घाटगेट के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली हैं। पीड़िता का आरोप है कि आरोपी ने उस के साथ कई बार गलत काम किया। आरोपी उसे निरंतर शादी करने का आश्वासन दे रहा था। लेकिन कुछ माह से आरोपी ने शादी करने के इनकार करना शुरू कर दिया। जिस पर पीड़िता ने आरोपी किशन से कारण पूछा तो आरोपी ने उसे जान से खत्म करने की धमकी दी जिससे परेशान होकर पीड़िता ने पुलिस को आप बीती बताई। महिला की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर महिला का मेडिकल करवा दिया गया हैं। महिला के 164 के बयान दर्ज कराए जाएंगे। आरोपी की तलाश के लिए पुलिस टीमें रेड कर रही है।

,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

    छोटे दुकानदार पटाखे नहीं बेच पाएंगे,, शर्त के साथ 1394 लाइसेंस होंगे जारी,,,,,,,

    जयपुर। पुलिस कमिश्नरेट ने बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर दुकानदारों को बच्चों को पटाखे बेचने पर रोक लगा दी है। पुलिस कमिश्नरेट ने जयपुर शहर में जिन 1394 दुकान संचालकों को अस्थायी लाइसेंस जारी किया है, उसमें इस शर्त का उल्लेख किया है।
    5 दिन के दीपोत्सव के मौके पर हर साल प्रशासन पटाखा विक्रेताओं को अस्थायी लाइसेंस जारी करता है, लाइसेंस दीपोत्सव तक के लिए मान्य होता है। इस बार प्रशासन ने इन पटाखा लाइसेंस में कुछ शर्ते रखी है, जिसके तहत ही दुकानदार पटाखा बेच सकेंगे।इन शर्तो के मुताबिक इसमें छोटे बच्चों को पटाखा बेचने पर मनाही है। जब तक कोई बड़ा परिजन उसके साथ न हो बच्चे को दुकान संचालक पटाखे नहीं बेचेंगे। इसके अलावा दुकान में आग बुझाने के पर्याप्त यंत्र, बालू और मिट्टी भी रखना अनिवार्य होगा,ताकि आपात स्थिति में आग को रोका जा सके।इसके अलावा पटाखे की दुकान के आसपास कोई धूम्रपान सामग्री, लैंप, मोमबत्ती जैसी चीजें नहीं रखेंगे। साथ ही कोई ऐसी वस्तुएं जिनसे आग लगने या उससे ज्यादा फैलने का खतरा हो।
    2083 लोगों ने किया था आवेदन
    जयपुर शहर (कमिश्नरेट एरिया) में पटाखा दुकान संचालन के लिए 2083 लोगों ने आवेदन किए थे। इनमें से 1394 आवेदक ही लाइसेंस प्राप्त करने की शर्ते पूरी कर सके, जिसके चलते उनको लाइसेंस जारी किए गए। वहीं शेष आवेदनों को रद्द कर दिया। एरिया वाइज देखे तो सबसे ज्यादा आवेदन उपायुक्त पश्चिम क्षेत्र से 979 आए हैं। वहीं उपायुक्त पूर्व से 455, उपायुक्त उत्तर से 213 और उपायुक्त दक्षिण से 436 आवेदन आए थे। इनमें से पश्चिम में 757, पूर्व में 284, उत्तर में 88 और दक्षिण में 265 लाइसेंस जारी किए हैं।

    *Open link for this news*

    *हमारे चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें*

    ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
    मोबाइल चोरी कर तीन लोगों के खाते से ऑनलाइन निकाले साढ़े 10 लाख,,,,,,
    से
    जयपुर। शहर में मोबाइल चोरी कर तीन लोगों के खातों से साढ़े 10 लाख रुपए निकालने का मामला सामने आया है।
    करधनी थाना इलाके में किसी ने एक युवक का मोबाइल चोरी कर लिया और फिर उसके खाते से ऑनलाइन साढ़े तीन लाख रुपए निकाल लिए। खाते से रुपए निकालने की जानकारी मिलने पर पीडित ने पुलिस की शरण ली। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
    जांच अधिकारी एएसआई भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि पीड़ित दिनेश चंद सैन, कुमावत कॉलोनी खातीपुरा के निवासी हैं। इनका फोन 10 तारीख को पवनपुरी बैनाड़ रोड, सब्जी बाजार में चोरी हो गया। पीड़ित की ओर से उस समय कोई जानकारी पुलिस को नहीं दी गई। पीड़ित ने अपना मोबाइल दो दिन बाद बंद कराया और नए मोबाइल में नई सिम डाली तो पीड़ित को पता चला कि उसके खाते से पैसा निकल गया है। इस पर पीड़ित ने बैंक से पैसा जिस खाते में गया उसकी डिटेल लेकर करधनी थाना पुलिस को दी। थाना पुलिस ने जिस बैंक खाते में पैसा गया उसे फ्रीज करवा दिया है। वहीं एक अन्य घटना में मुहाना थाना इलाके में एक युवक का मोबाइल चोरी कर उसके खाते से साढ़े चार लाख रुपए निकाल लिए।
    पुलिस के अनुसार कृष्णा नगर गोल्यावास निवासी टीकमचंद ने मामला दर्ज करवाया कि उसका मुहाना मंडी में मोबाइल चोरी हो गया था। मोबाइल चोरी होने के बाद किसी ने उसके खाते से ऑनलाइन साढ़े चार लाख रुपए निकाल लिए। खाते से रुपए निकालने का पता पीड़ित को दूसरी सिम लेकर उसे चालू करने पर लगा। जब उसके मोबाइल पर खाते से रुपए निकालने का मैसेज आया। मामले की जांच हेड कांस्टेबल मुन्नाराम कर रहे है।
    दूसरी घटना में टूटी पुलिया निवासी भगवान सिंह ने मुहाना थाने में मामला दर्ज करवाया कि वह किसी काम से बिहार गया था। वहां पर उसका मोबाइल चोरी हो गया। इस पर वहां पर मोबाइल चोरी का मामला दर्ज करवाया। जयपुर आकर उसने दूसरी सिम लेकर मोबाइल चालू किया तो उसके खाते से 2.64 लाख रुपए निकालने का मैसेज आया। घटना 11 अक्टूबर की है। इस मामले की जांच भी हेड कांस्टेबल मुन्नाराम कर रहे है।

    आज की रिपोर्ट,,

    16 लाख 2 हजार से अधिक Readers Viewers

    आपके विश्वास के लिए बहुत-बहुत आभार
    अपनी खबर और समस्या के लिए संपर्क करें

    Sunny Atrey,, editor ,mob 8107068124