जयपुर पुलिस More Active,, जयपुर आयुक्तालय की क्राइम रपट,,

91

अवैध हथियार पिस्टल सहित एक बदमाश गिरफ्तार

जयपुर। जयपुर कमिश्नरेट की स्पेशल टीम (सीएसटी) ने ऑपरेशन (आग) के तहत पुलिस थाना मानसरोवर जयपुर में कार्रवाई करते हुए अवैध हथियार रखने वाले आरोपी हेमराज सौरोत को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपित के कब्जे से अवैध हथियार एक पिस्टल बरामद की हीै। फिलहाल आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

जयपुर पुलिस आयुक्त , बीजू जॉर्ज जोसफ

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि पुलिस कमिश्नरेट की ओर से चलाए जा रहे ऑपरेशन एक्शन अगेंस्ट गन (आग) के तहत सीएसटी ने पुलिस थाना मानसरोवर जयपुर में कार्रवाई करते हुए अवैध हथियार रखने वाले आरोपी हेमराज सौरोत निवासी खेरली जिला अलवर हाल मानसरोवर जयपुर को गिरफ्तार  किया है। आरोपित हेमराज सौरोत यह अवैध हथियार मध्यप्रदेष के धार जिला से लाना स्वीकार किया है। पुलिस आरोपी से हथियार प्राप्ति स्त्रोत एवं सप्लायर के सम्बन्ध में पूछताछ की जा रही है।

धोखाधडी के मामले में फरार चल रहा दस हजार के इनामी आरोपी हैदराबाद (तेलंगाना) से गिरफ्तार
जयपुर। जयपुर कमिश्नरेट की स्पेशल टीम (सीएसटी) ने वांछित ईनामी अपराधियों के विरूद्व कार्रवाई करते हुए धोखाधडी के मामले में फरार चल रहा दस हजार के ईनामी आरोपित विजेन्द्र जांगिड़ को हैदराबाद (तेलंगाना) से गिरफ्तार कर पुलिस थाना मानसरोवर जयपुर को सुपुर्द किया है। आरोपित पुलिस से बचने के लिए काफी दिनों से हैदराबाद में फरारी काट रहा था। फिलहाल आरोपित से पूछताछ की जा रही है।
जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि सीएसटी ने वांछित ईनामी अपराधियों के विरूद्व कार्रवाई करते हुए धोखाधडी के मामले में फरार चल रहा दस हजार के ईनामी आरोपित विजेन्द्र जांगिड़ निवासी कुडगांव जिला करौली राजस्थान को हैदराबाद (तेलंगाना) से गिरफ्तार किया है।

    चोरी करने वाले चोर सहित चोरी का सामान खरीदने वाला भी गिरफ्तार

    जयपुर। मुहाना थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मकान में चोरी करने वाला शातिर चोर सहित चोरी का सामान खरीदने वाले भी गिरफ्तार किया है। इसके अलावा एक मोटरसाईकिल चोर भी गिरफ्तार किया है और चोरी की मोटरसाईकिल बरामद की है।
    साथ ही पुलि ने लाखों की कीमत का चोरी का सामान भी बरामद किया है। फिलहाल आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।
    पुलिस उपायुक्त दक्षिण जयपुर दिंगत आनन्द ने बताया कि मुहाना थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मकान में चोरी करने चेतन महावर निवासी दौसा हाल मुहाना जयपुर, खरीदार धर्मराज निवासी नासीरदा जिला टोक हाल मुहाना जयपुर और नोरतन चौधरी निवासी रेनवाल मांझी जिला जयपुर ग्रामीण को गिरफतार किया है। जिनके पास से 1.02 लाख रूपये की कीमत के जेवरात सहित एक चोरी की बाइक बरामद की है। आरोपितों से पूछताछ में अन्य घटनाओं के खुलासा होनी सम्भावना है। आरोपी नोरतन चौधरी ने महंगे शौक व नशे की आदत के चलते मोटरसाईकिल चोरी कर स्थानिय बाजार में बैच देता है ।


    युवती का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म मामलाः दो बदमाशों को पुलिस ने दबोचा
    जयपुर। जयसिंहपुरा खोर थाना इलाके में एक युवती का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म मामले में कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को धर-दबोचा है। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।
    थानाधिकारी राजेश कुमार मीना ने बताया कि युवती का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म मामले में कार्रवाई करते हुए दीपक निवासी जयसिंह पुरा खोर जयपुर और गिर्राज निवासी दौलतपुरा जयपुर को गिरफ्तार किया है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।
    गौरतलब है कि जयसिंहपुरा खोर निवासी व्यक्ति ने मामला दर्ज करवाया था कि गुरुवार को वह अपने काम पर गए हुए था। उसका परिवार घर में सो रहा था। गुरुवार- शुक्रवार रात घर लौटने पर बेटी गायब मिली। इधर-उधर ढूंढने के दौरान भी बेटी का पता नहीं चला। रात करीब डेढ बजे एक बोलेरो गाड़ी घर के पास आई और उसमें बैठ लोग बेटी को रोड किनारे फेंक कर चले गए। गाड़ी की आवाज सुनकर घर से बाहर आए तो बेटी लहूलुहान हालत में पड़ी थी। उसके कपड़े खून से सने थे। सिर और कान से खून बह रहा था। उसे बड़ी मुश्किल गोद में उठाकर घर के अंदर ले गए। इसके बाद पीडिता ने परिजनों को बताया कि कुंदन मीणा, रामुतार मीणा निवासी बटवाडी, दीपक मीणा और गिर्राज मीणा निवासी बड़ा गांव उसका अपहरण कर ले गए और सुनसान जगह सामूहिक दुष्कर्म किया। पीड़िता के परिजनों ने तुरंत पुलिस को सामूहिक दुष्कर्म की सूचना दी। बेहोशी की हालत में पीड़िता को तुरंत इलाज के लिए एसएमएस हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया।


    आज की रिपोर्ट
    15 लाख 96 हजार से अधिक readers//viewers
    आपके विश्वास के लिए आभार

    अपनी खबर और समस्या के लिए संपर्क करें
    Sunny Atrey,editor
    Mob 8107068124