क्राइम फाइल: आयुक्तालय सीएसटी और एसीबी की कार्यवाही ,,,

    220

    मोबाइल स्नैचिंग की वारदात करने वाले शातिर मोबाइल स्नैचर शोएब एवं अरशद अली गिरफ्तार
    जयपुर। जयपुर कमिश्नरेट की स्पेशल टीम (सीएसटी) ने अशोक नगर में मोबाइल स्नैचिंग की वारदातों का खुलासा करते हुए शातिर मोबाइल स्नैचर शोएब एवं अरशद अली को गिरफ्तार किया है और साथ ही गिरफ्तार आरोपित के पास से स्नैचिंग के आठ मोबाईल एवं वारदात में प्रयुक्त एक दुपहिया वाहन बरामद किया है। पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार आरोपित ने चार वारदात करना स्वीकार किया है। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।
    पुलिस उपायुक्त (अपराध) अरशद अली ने बताया कि सीएसटी ने अशोक नगर में मोबाइल स्नैचिंग की वारदातों का खुलासा करते हुए शातिर मोबाइल स्नैचर शोएब एवं अरशद अली को गिरफ्तार किया है और दोनों ही आरोपित भट्टा बस्ती जयपुर के रहने वाले है। आरोपित मोबाइल स्नैचिंग और चोरी की वारदात करने के आदि है। जो दुपहिया वाहन से पैदल चलने वाले राहगीरों की रैकी कर मोबाइल स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देते है। आरोपियों ने अन्य वारदात सीकर रोड के आसपास का इलाका विश्वकर्मा, मुरलीपुरा एवं हरमाड़ा क्षेत्र में वारदात करना कबूला है।गिरफ्तार आरोपित से पूछताछ में और भी वारदातों का खुलासा होने की संभावना है।

    हथियार सहित दो बदमाश गिरफ्तार, दो पिस्टल और दो जिंदा कारतूस बरामद
    जयपुर। जयपुर कमिश्नरेट की स्पेशल टीम (सीएसटी) ने ऑपरेशन (आग) के तहत गलता गेट एवं खो-नागोरियान थाना इलाके में कार्रवाई करते हुए अवैध हथियार सहित दो बदमाशों को पकड़ा है और उनके पास से दो पिस्टल और दो जिंदा कारतूस बरामद किया है। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।
    जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि पुलिस कमिश्नरेट की ओर से चलाए जा रहे ऑपरेशन एक्शन अगेंस्ट गन (आग) के तहत सीएसटी ने गलता गेट एवं खो-नागोरियान थाना इलाके में कार्रवाई करते हथियार रखने वाले आरोपित नाजिम कुरैशी उर्फ पारलेडी (22) निवासी पुनहाना जिला नूह (हरियाणा) हाल जयसिंह पुरा खोर जयपुर और रोहन मलिक (26) निवासी कोतवाली जिला दौसा हाल खोह नागोरियान जयपुर को गिरफ्तार किया गया है। जिनके पास से दो पिस्टल और दो जिंदा कारतूस जब्त किए गए है। पुलिस आरोपियों से हथियार की खरीद-फरोख्त के बारे में पूछताछ करने में जुटी है।

      पुलिस कांस्टेबल पांच हजार रुपये की रिश्वत राशि लेते गिरफ्तार
      जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की जोधपुर टीम ने रविवार को कार्रवाई करते हुए पुलिस थाना लूणी पुलिस कमिश्नरेट जोधपुर के पुलिस कांस्टेबल मुन्नाराम को परिवादी से पांच हजार रुपये की रिश्वत राशि लेते गिरफ्तार किया है।
      भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो पुलिस महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि एसीबी की जोधपुर टीम को परिवादी ने शिकायत दी कि उसके द्वारा दर्ज कराये गये मुकदमें में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की एवज में पुलिस हेड कांस्टेबल शम्भू सिंह एवं कांस्टेबल मुन्नाराम दस हजार रुपये की रिश्वत की मांग कर रहे है। जिस पर एसीबी की जोधपुर टीम के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चक्रवर्ती सिंह राठौड़ के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन कर ट्रेप की कार्रवाई करते हुए पुलिस कांस्टेबल मुन्नाराम को पांच हजार रुपये की रिश्वत राशि लेते गिरफ्तार किया है। वहीं इस मामले में पुलिस हेड कांस्टेबल शम्भू सिंह की संलिप्तता होने के कारण उसकी दस्तयाबी के प्रयास किये जा रहे हैं।


      आज की रिपोर्ट
      15 लाख 70 हजार के करीब Readers/Viewers
      आप सभी को धन्यवाद

      अपनी खबर और समस्या के लिए संपर्क करें
      सन्नी आत्रेय मोब 8107068124