कोचिंग छात्रा से छेड़छाड़, पत्नी ने आईआरएस अधिकारी के खिलाफ दर्ज कराया मामला,

322

क्लासमेट ने की कोचिंग छात्रा से छेड़छाड़, एसीपी बस्सी मुकेश चौधरी कर रहे जांच,,
जयपुर। बस्सी थाना इलाके में एक क्लासमेट द्वारा कोचिंग छात्रा से छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। आरोपी क्लासमेट दोस्ती करने का दबाव बनाकर परेशान करने लगा। फेक इंस्टाग्राम आईडी से मैसेज भेजकर बदनाम करने की कोशिश की। मामले की जांच एसीपी बस्सी मुकेश चौधरी कर रहे हैं।
पुलिस ने बताया कि बस्सी निवासी एक व्यक्ति ने मामला दर्ज करवाया कि उनकी 19 वर्षीय बेटी के साथ कोचिंग में पढ़ने वाले क्लासमेट ने छेड़छाड़ की। उन्होंने अपनी बेटी को पढ़ाने के लिए जयपुर भेजा था। जयपुर में कॉम्पिटिशन एग्जाम की तैयारी के लिए बेटी कोचिंग कर रही थी। कोचिंग में उसके साथ शोएब नाम का लड़का भी तैयारी कर रहा था। क्लासमेट होने के कारण जैसे-तैसे उसने बेटी के मोबाइल नंबर ले लिए। मोबाइल कॉल कर दोस्ती करने का दबाव बनाने लगा। रास्ते में पीछा कर मोबाइल से वीडियो बनाकर परेशान करने लगा। कोचिंग छोड़कर बेटी घर लौट आई, उसने अपना मोबाइल भी बंद कर दिया। उसके बाद भी आरोपी ने पीछा नहीं छोड़ा। घर तक पीछा करते हुए पहुंचने के साथ फेक इंस्टाग्राम आईडी से मैसेज कर बदनाम करने की कोशिश करने लगा। टॉर्चर से परेशान होकर पीड़िता ने परिजनों को आपबीती सुनाई।

*आईआरएस अधिकारी के खिलाफ पत्नी ने दर्ज करवाया दहेज प्रताड़ना का मामला,महिला थाना पश्चिम में दी शिकायत,
उपाय के बच्चे अमित कुमार ने कहा कर ली है fir*

    जयपुर। अहमदाबाद के आईआरएस अधिकारी के खिलाफ पत्नी ने शादी के डेढ़ साल बाद जयपुर में दहेज और मारपीट का केस दर्ज करवाया है। 16 जुलाई को पीड़िता पूरवा बागड़ी ने महिला थाना पश्चिम में शिकायत दी थी। मेडिकल जांच करने के बाद पुलिस ने आईआरएस अधिकारी चिराग झग्वाल (असिस्टेंट कमिश्नर आयकर विभाग अहमदाबाद) के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पीड़िता पूरवा ने बताया कि 13 मई 2022 को उनकी सगाई चिराग के साथ होटल रामबाग पैलेस में हुई थी। परिवार की स्थित इतनी अच्छी नहीं थी, चिराग के परिवार की इच्छा अनुसार रिश्तेदारों से पैसा लेकर रामबाग पैलेस में सगाई करवाई। इस दौरान 5 लाख नगद, डायमंड की रिंग, चांदी की रिंग, चांदी का नारियल, चांदी का कलश सहित सगाई का कार्यक्रम किया गया। अक्टूबर 2022 के पहले सप्ताह में चिराग के परिवार ने शादी में एक वॉल्वो या फॉरच्यूनर कार, 1 करोड़ रुपए नगद लेने की मांग की। इस पर पीड़िता के माता-पिता ने चिराग के पिता को फोन से सम्पर्क किया। 7 अक्टूबर 2022 को उनके जयपुर के घनश्याम विहार बजरी मंडी स्थित निर्माणाधीन मकान पर मिलने गए। यहां पीड़िता के माता-पिता ने कहा कि आपकी मांग के अनुमार गाड़ी और एक करोड़ रुपए देने की हमारी हैसियत नहीं है। इस पर चिराग के माता-पिता महेश चन्द्र और कविता उर्फ कमला ने नाराज होकर कहा कि हमारा लड़का आईआरएस है। आयकर विभाग में है। इस दौरान कई मांगों पर सहमति बनी।
    2 दिसम्बर 2022 को जयपुर के अजमेर रोड स्थित द पैलेस नरसिंहपुरा में शादी का कार्यक्रम आयोजित हुआ। बारात के स्वागत के समय 51 हजार रुपए नगद चिराग को दिए गए। शादी के दौरान डेढ़ लाख रुपए, कन्यादान में 7 लाख से ज्यादा दिए गए। इस दौरान चिराग, उसका भाई मोहित और माता-पिता नाराज हो गए। आपने हमारी समाज में बेइज्जती कर दी। हमारी हैसियत और मांग के अनुसार कैश राशि नहीं दी है। धमकी देने लगे की अब दुल्हन की विदाई नहीं होगी। सभी होटल के कमरे में चले गए। पीड़िता के माता-पिता उनको मनाने गए। पीड़िता के परिवार ने चिराग के परिवार को कहा कि वह जल्द उनकी डिमांड के अनुसार कुछ और व्यवस्था करेंगे। इसके बाद 3 दिसंबर 2022 को सुबह विदाई हुई। 3 दिसम्बर 2022 के बाद अब तक चिराग,उसकी मां और पिता का रवैया पीड़िता के साथ गलत रहा। चिराग पीड़िता को अपने साथ अहमदाबाद लेकर गया। पूरवा 24 अप्रेल 22 से 5 मई 22 तक अहमदाबाद रही। आए दिन चिराग और उसका परिवार दहेज लाने के लिए दबाव बनाते रहते हैं। चिराग ने पूरवा के साथ मारपीट भी की। इसके बाद से वह मायके रहने लगी। समाज के लोगों ने भी चिराग और उसके परिवार को समझाने का प्रयास किया, लेकिन उनका परिवार नहीं माना जिस पर पूरवा की ओर से 16 जुलाई को चिराग और उसके परिवार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई। केस दर्ज करवाने के बाद पीड़िता जयपुर के चित्रकूट स्थित अपने पिता के आवास पर रह रही है। साथ ही एमबीए कर रही है। जो पैसा और सामान दहेज का दिया गया था उसे लेकर दस्तावेज पुलिस को दिए जा रहे हैं।
    पुलिस उपायुक्त जयपुर पश्चिम अमित कुमार ने बताया कि युवती की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई है। पीड़ित पक्ष के परिवार के सभी सदस्यों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। एफआईआर के हिसाब से आरोपी पक्ष को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है। मामले के हर पहलू पर जांच हो रही है।

    आज की रिपोर्ट : 15 लाख 76 हजार से अधिक readers/ viewers , आप सब सुधि पाठकों का आभार
    अपनी खबर समस्या के लिए संपर्क करें
    Sunny Atrey mob 8107068124